प्रयागराज।बारा थाना क्षेत्र के लोहगरा केवटान की एक किशोरी के काफी समय से उसके एक नजदीकी रिश्तेदार से प्रेम-प्रपंच चल रहा था।प्रेमी चित्रकूट जनपद के खपटीहा गाँव का रहने वाला था।रिश्तेदारियों में आते जाते रहने की वजह से दोनों की आँखें मिली और प्रेम बढ़ने लगा। धीरे धीरे इसकी भनक परिजनों को लगी तो उन्होंने थक हारकर शादी की बात बढ़ाई। किशोरी के परिजनों ने प्रेमी के परिजनों को 15 हजार रुपये लगन के नाम पर दिया।जिसमें यह बात निश्चित हुई कि प्रेमिका के परिजन प्रेमी के परिजनों को।डेढ़ लाख रुपये नकद व अन्य दहेज की वस्तुएं दी जायेगी।कुछ दिन के बाद प्रेमी के परिजनों ने शादी करने से मना कर दिया।परेशान होकर किशोरी के परिजनों ने थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा को सारी बातें बताई।थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों से कुछ और लोगों को थाने पर बुलाया।दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा और इंस्पेक्टर राजेश कुमार सचान व कौशलेंद्र बहादुर सिंह ने थाना परिसर में बने शिव मंदिर में दोनों की शादी करवा दी।प्रेमी-प्रेमिका ने एक दूसरे को माला पहनाकर साथ जीने मरने की कसमें खाई।प्रेमी ने प्रेमिका की माँग में सिंदूर भरकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया।

प्रेमिका बिन्द पुरवा लोहगरा की माया बिन्द(18वर्ष)और प्रेमी खपटिहा,मऊ निवासी अरविंद कुमार बिन्द(20वर्ष) है।शादी करने के बाद प्रेमी युगल मुस्कराते हुए खपटिहा,मऊ चले गए।


थाना बारा अन्तर्गत बिंद पूरवा लोहगरा की निवासी माया बिंद उम्र 18 वर्ष का काफ़ी अरसे से खपटिहा गाँव के अरविंद कुमार बिंद उम्र 20 वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। घर वालों को मालूम होने पर दोनों की शादी तय हुई। लड़की के घर वालों ने वर पक्ष को 15 हज़ार रुपये लगन में दिये तथा डेढ़ लाख रुपये नगद व दहेज देने को राज़ी हुए लेकिन लड़के वालों ने शादी करने को इनकार कर दिया जिससे यह मामला थाना बारा में आया जहां पर लोहगरा व खपटिया गाँव के काफ़ी लोग थाना बारा आये जहां दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा जी ने थाना अन्तर्गत शिव मंदिर में शादी करवा दी।दोनों प्रेमी जोड़ी हंसी खुशी खपटिया गाँव के लिये रवाना हो गये।